Grab the widget  Get Widgets

reward me free sg

tag

Thursday, February 7, 2013

गूगल साइट सीइंग के जरिए दुनिया की सैर करें | अंतर्जाल डॉट इन

गूगल साइट सीइंग के जरिए दुनिया की सैर करें 

google_signt_seeing
सबसे पहले ये बता दूं कि “गूगल साइट सीइंग” गूगल की सेवा नही है। तो फिर इसमें गूगल का नाम क्यों? क्योंकि इसमें प्रकशित डाटा गूगल की सेवाओं (गूगल अर्थ, गूगल मैप्स, स्ट्रीट व्यू आदि) के जरिए प्राप्त किया गया है।
गूगल साइट सीइंग का नारा है “दुनिया को असलियत में घूमने की जहमत क्यों उठाएं?” क्योंकि गूगल साइट सीइंग आपके वेबब्राउजर पर ही दुनिया के महत्वपूर्ण हिस्सों की सैटेलाइट से खींची हुई तथा स्ट्रीट व्यू की तस्वीरें अपनी साइट पर उपलब्धा कराता है।
साइट पर विश्व के कोने कोने की तस्वीरें हैं। और हर एक चिट्ठा प्रविष्टि में एक ठप्पा लगा हुआ मिलेगा जिसमें लिखा होगा “visited russia” या “visited france” जो कि  आपको बैठे बिठाए पर्यटन वेबसाइट का अभास कराता है। इसके “कंट्रीज” वाले अनुभाग में आपको विभिन्न देशों की सूची मिलेगी। जिसमें आप देशों के नाम पर क्लिक कर करके उनके विभिन्न स्थलों की सैर कर सकते हैं। इसके अलावा “कैटेगरीज” अनुभाग भी है जिसमें सारे स्थल श्रेणियों के अनुसार लगाए गए हैं। इसमें एक स्ट्रीट व्यू का अनुभाग भी है। और मेरी सलाह है कि इस अनुभाग को अवश्य देखें।
गूगल साइट सीइंग की पुस्तक भी आती है। जिसमें धरती की ढेर सारी सैटेलाइट तस्वीरें हैं।
साइट का पता है: http://googlesightseeing.com/

 
 
 
 
 
 
Rate This
This entry was posted in अंतर्जाल एवं वेब अनुप्रयोगविशेषPlatform: Bookmark the permalink.Post a comment or leave a trackback: Trackback URL.

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

p no

Blogger Tips And Tricks|Latest Tips For Bloggers Free Backlinks

a this